Ticker

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Responsive Advertisement

रिपोर्टर ने रकुल प्रीत से पूछा, ''क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड मर चुका है?'' यहां बताया गया है कि उसने कैसे जवाब दिया

 रकुल प्रीत: सिंह भारतीय फिल्म उद्योग की लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं। खूबसूरत अभिनेत्री तेलुगु, कन्नड़, तमिल और हिंदी फिल्मों में दिखाई दी हैं। 2009 में, रकुल ने कन्नड़ सिनेमा उद्योग के साथ गिल्ली फिल्म में अभिनय की शुरुआत की।

उन्होंने विनर, यारियां, करंट थीगा, थदैयारा जैसी फिल्मों में काम किया। उन्होंने लोगों की पसंद मिस इंडिया टाइम्स का खिताब भी जीता है। रकुल, जो साउथ में असाइनमेंट्स के चलते हैदराबाद में शिफ्ट हो गई थीं, काफी समय से वहीं रह रही हैं।

उनके साइड बिजनेस की बात करें तो उनके पास तीन फंक्शनल ट्रेनिंग जिम की एक सक्रिय फ्रेंचाइजी है। उनमें से दो हैदराबाद में हैं (यानी गाचीबोवली और कोकपेट में) और एक विशाखापत्तनम में रकुल प्रीत।

भारत फिल्मों का सबसे बड़ा निर्माता है। बॉलीवुड, कॉलीवुड, टॉलीवुड और अन्य क्षेत्रीय सिनेमा उद्योग मिलकर दुनिया के किसी भी देश की तुलना में अधिक फिल्मों का निर्माण करते हैं।

दक्षिण भारतीय उद्योग भारत में सबसे लोकप्रिय फिल्म उद्योग बन गया है।

रिपोर्टर ने रकुल प्रीत से पूछा, ''क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड मर चुका है?'' यहां बताया गया है कि उसने कैसे जवाब दिया

भारत पूरी दुनिया में फिल्मों का सबसे बड़ा निर्माता है। बॉलीवुड, कॉलीवुड, टॉलीवुड, मॉलीवुड, सैंडलवुड और अन्य क्षेत्रीय सिनेमा उद्योग मिलकर दुनिया के किसी भी देश की तुलना में अधिक फिल्मों का निर्माण करते हैं।

भारतीय फिल्म उद्योग दुनिया का सबसे लाभदायक फिल्म बनाने वाला देश है, जहां हर साल 800 से 1,000 फिल्मों का शुद्ध सकल उत्पादन होता है, जो हॉलीवुड द्वारा निर्मित शुद्ध निर्माण का लगभग दोगुना है। एक आम धारणा रही है कि दक्षिण भारतीय सिनेमा की गुणवत्ता ने बॉलीवुड फिल्म उद्योग रकुल प्रीत की जान ले ली है।

सिनेमा में उत्तर बनाम दक्षिण की बहस के बारे में इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में बोलते हुए, रकुल प्रीत सिंह ने कहा, “सिनेमा भावनाओं की भाषा है न कि सीमाओं की। बातचीत तो अभी शुरू हुई है लेकिन श्रीदेवी और तब्बू जैसे दिग्गज सितारों ने साउथ में काम किया है. ऐसी कई फिल्में हैं जिनका तब और अब रीमेक बनाया गया है। आज वो बुलंदियों पर पहुंचे हैं तो हम चर्चा कर रहे हैं। लेकिन महामारी ने हमें पश्चिम, कोरियाई या क्षेत्रीय सामग्री के बारे में चर्चा करने के लिए मजबूर कर दिया है। सभी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ एक साथ आए हैं।

जब उनसे पूछा गया कि क्या वह बॉलीवुड को 'मृत' मानती हैं, तो रकुल प्रीत ने जवाब दिया, तो क्या बॉलीवुड खत्म हो गया है? रकुल ने जवाब दिया, "यह सिर्फ एक चरण है। लोग उन चीजों के बारे में लिखना पसंद करते हैं जो काम नहीं कर रही हैं। लेकिन एक उत्पाद के पीछे बहुत मेहनत लगती है। आज साउथ की फिल्में चल रही हैं लेकिन हम यहां रिलीज हुई फिल्मों की ही बात कर रहे हैं। दूसरे यहां रिलीज नहीं होते हैं और काम नहीं करते हैं। महामारी के बाद दर्शकों की पसंद बदल गई है। यह दक्षिण या बॉलीवुड फिल्मों के काम करने के बारे में नहीं है बल्कि लोग किस तरह का सिनेमा देखना चाहते हैं। उन्हें लार्जर दैन लाइफ सिनेमा की जरूरत है।”


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ