Ticker

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Responsive Advertisement

मणिरत्नम की पोन्नियिन सेलवन 2 के बारे में 10 दिलचस्प बातें जो आपको सीक्वल देखने से पहले पता होनी चाहिए

 मणिरत्नम का ड्रीम प्रोजेक्ट पोन्नियिन सेलवन, जो दो भागों में बना है, दक्षिण की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक है। पहले भाग के लिए ब्लॉकबस्टर प्रतिक्रिया के बाद, दूसरी किस्त, पोन्नियिन सेलवन 2 28 अप्रैल को भव्य रिलीज के लिए तैयार है। दर्शक पहले भाग के बाद अगली कड़ी को देखने के लिए बेहद उत्साहित हैं। यदि आप इस शुक्रवार को सीक्वल देखने की योजना बना रहे हैं, तो पोन्नियिन सेलवन 2 के बारे में इन दिलचस्प बातों को देखें, जिन्हें आपको निश्चित रूप से याद नहीं करना चाहिए।

पहले भाग के साथ, जिन दर्शकों ने फिल्म देखी है, वे पहले से ही पात्रों और कहानी से अवगत हैं। जबकि पोन्नियिन सेलवन 1 चोल साम्राज्य की कहानी और पात्रों का परिचय था, वहीं दूसरा भाग बड़ा होने वाला है और कहानी की गहराई के इर्द-गिर्द घूमता है। दूसरे भाग का कथानक वहीं से शुरू होने की उम्मीद है जहां से पोन्नियिन सेलवन -1 समाप्त हुआ था, फिल्म अरुलमोझी वर्मन और चोल साम्राज्य के सबसे महान शासक राजराजा चोल प्रथम बनने की उनकी यात्रा पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेगी।

पोन्नियिन सेलवन 2 के बारे में

पोन्नियिन सेलवन 2 की मुख्य स्टार कास्ट में वल्लवरायन वंथियाथेवन की भूमिका में कार्थी, वाना कबीले के अनाथ राजकुमार, चियान विक्रम को क्राउन प्रिंस आदित्य करिकलन, जयम रवि, अरुमोझी वर्मा उर्फ ​​​​पोन्नियिन सेलवन, भविष्य के सम्राट की भूमिका में हैं। तृषा कृष्णन ने राजकुमारी कुंदवई देवी की भूमिका निभाई है, जबकि ऐश्वर्या राय बच्चन दोहरी भूमिका में दिखाई देती हैं, प्रतिपक्षी नंदिनी और ऊमई रानी के रूप में। मूल कलाकारों के साथ, कुछ लोकप्रिय सितारों के भी मणिरत्नम की महान कृति की दूसरी किस्त में शामिल होने की उम्मीद है। इनके अलावा सरथकुमार, प्रभु, लाल, किशोर, अश्विन काकुमानु, ऐश्वर्या लिक्ष्मी और सोभिता धूलिपाला भी फिल्म का हिस्सा हैं। एआर रहमान ने परियोजना के लिए गाने और मूल स्कोर तैयार किए हैं। रवि वर्मन फोटोग्राफी के निदेशक हैं। पोन्नियिन सेलवन को मणिरत्नम के होम बैनर मद्रास टॉकीज और लाइका प्रोडक्शंस द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित किया गया है।

रिलीज़ से पहले पोन्नियिन सेलवन 2 के बारे में 10 रोचक तथ्य देखें।

1985 में, लोकप्रिय अभिनेता एमजीआर उर्फ ​​​​एम जी रामचंद्रन ने फिल्म बनाने के लिए पोन्नियिन सेलवन के अधिकार खरीदे। लेकिन शूटिंग शुरू करने से पहले, दिग्गज फिल्म पर काम नहीं कर सके क्योंकि उनका एक्सीडेंट हो गया था। चार साल तक अधिकारों का नवीनीकरण करने के बावजूद, वह फिल्म पर काम नहीं कर सके और अंत में इसे बंद कर दिया।

अगली बार, कमल हासन ने अधिकार खरीदे और निर्देशक मणिरत्नम के साथ फिल्म बनाने के लिए काम किया। निर्देशक ने खुलासा किया कि उन्होंने फिल्म के पहले मसौदे पर काम किया था, लेकिन इसे आगे नहीं बढ़ा सके क्योंकि उस समय परियोजना का वित्तीय अर्थ नहीं था।

2019 में, आखिरकार, मणिरत्नम ने लाइका प्रोडक्शंस की फंडिंग से अपने ड्रीम प्रोजेक्ट को साकार किया। यह फिल्म 500 करोड़ रुपये के बजट के साथ एक स्टैंड-अलोन फिल्म के रूप में शुरू हुई थी। बाद में इसे दो भागों में बांट दिया गया।

पोन्नियिन सेलवन कल्कि कृष्णमूर्ति के इसी नाम के उपन्यास का रूपांतरण है। राजा राजा चोल के सिंहासन के उत्तराधिकार के आसपास की वास्तविक घटनाओं के आधार पर, यह उपन्यास जासूसी, छल, लालच और बहादुरी का एक मनोरंजक मिश्रण प्रस्तुत करता है, जो आदित्य कल्लिकरण की प्राचीन हत्या के रहस्य के साथ सबसे ऊपर है।

पोन्नियिन सेलवन, जो चोल राजाओं पर आधारित है, को उनकी सभ्यता के प्रयासों और अच्छे प्रशासन के लिए दूरदर्शी माना जाता है। उन्होंने चोलों के ऐतिहासिक शासन और प्रशासन को चिह्नित करने वाले तंजावुर बृहदेश्वर मंदिर, ऐरावतेश्वर मंदिर और गंगईकोंडा मंदिर जैसे अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए जल निकासी तंत्र, टैंक, बावड़ी और मंदिरों का निर्माण किया।

2019 में पोन्नियिन सेलवन के लिए कास्टिंग करते समय, मणिरत्नम ने शुरू में क्रमशः अरुणमोझी वर्मन और वल्लवरायन वंदियादेवन की भूमिकाओं के लिए महेश बाबू और थलपति विजय पर विचार किया। हालांकि, कथित तौर पर दोनों ने फिल्म में किरदार निभाने से इनकार कर दिया। वर्तमान में, जयम रवि और कार्थी भूमिकाएँ निभा रहे हैं।

फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन की दोहरी भूमिकाएं हैं, उनके दूसरे चरित्र को केवल झलकियों में दिखाया गया है। उम्मीद की जाती है कि दूसरा भाग ऊमाई रानी के रूप में उनकी भूमिका पर अधिक ध्यान केंद्रित करेगा।

इस अवधि की फिल्म का संगीत महाकाव्य का एक और आकर्षण है। 5 या 6 नहीं, पोन्नियिन सेलवन के एल्बम में कुल 12 गाने हैं। हां, आपने उसे सही पढ़ा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एआर रहमान फिल्म के गाने लिखने के लिए मणिरत्नम और एआर रहमान के साथ बाली गए। ऑस्कर विजेता संगीतकार ने कहा कि पोन्नियिन सेलवन उन सबसे कठिन फिल्मों में से एक है, जिन पर उन्होंने काम किया है। आप कल्पना कर सकते हैं?

21 सितंबर को, हैदराबाद में पोन्नियिन सेलवन की शूटिंग के दौरान एक घोड़े की कथित मौत के लिए भारतीय पशु कल्याण बोर्ड द्वारा मणिरत्नम के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया था। हालांकि, टीम ने कथित बयान का जवाब नहीं दिया।

यह आईमैक्स फॉर्मेट में रिलीज होने वाली पहली तमिल फिल्म होगी। रिलीज़ प्रारूप का उपयोग आमतौर पर जॉन विक चैप्टर 4, शाज़म फ्यूरी ऑफ़ द गॉड्स, और आगामी इंडियाना जोन्स और डायल ऑफ़ डेस्टिनी जैसी हॉलीवुड फ़िल्मों के लिए किया जाता है।

पीएस 2 रिलीज की तारीख

पीएस 2 28 अप्रैल 2023 को दुनिया भर के सिनेमाघरों में उतरेगी। चोल परिवार वापसी करेगा और बॉक्स ऑफिस पर फिर से धमाल मचाने का वादा करेगा। यह फिल्म तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी में रिलीज होगी। फिल्म के प्रचार के लिए टीम दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोच्चि, हैदराबाद और तिरचू सहित पूरे देश में दौरा कर रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ