Ticker

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Responsive Advertisement

शुभ्रा रंजन IAS राजनीति विज्ञान वैकल्पिक हस्तलिखित कक्षा नोट्स- 2023 (हिंदी माध्यम)

 आलिया भट्ट से लेकर जाह्नवी कपूर तक, अपने आईक्यू लेवल के लिए ट्रोल हुईं बॉलीवुड हस्तियां

आईक्यू लेवल: वर्षों से, बॉलीवुड अभिनेताओं और अभिनेत्रियों ने अपनी बैक-टू-बैक हिट फिल्मों से हमारा मनोरंजन किया है। जब फैशन या सामान्य ज्ञान की बात आती है तो वे हमेशा अपने ए-गेम को बनाए रखने की कोशिश करते हैं। हालाँकि, कई बार उनमें से कुछ ने कुछ गलतियाँ कीं और अपने आईक्यू स्तर के लिए क्रूरता से ट्रोल हुए।

आलिया भट्ट बॉलीवुड की प्रमुख अभिनेत्रियों में से एक हैं। हालाँकि, यह उसका निम्न IQ स्तर था जो हमेशा चर्चा का विषय रहा था। यह तब था जब उसने 2012 में करण जौहर के चैट शो, कॉफ़ी विद करण में शुरुआत की थी, कि नेटिज़ेंस द्वारा उसे कम बुद्धि वाले भागफल के लिए बड़े पैमाने पर ट्रोल किया गया था। उस एपिसोड के बाद, आलिया भारत के राष्ट्रपति के नाम के साथ गलत व्यवहार करने और पृथ्वीराज चौहान को गलत बताने के लिए ट्रोल्स द्वारा रातोंरात सनसनी बन गई थी। उस एक गलती ने सालों तक एक्ट्रेस को परेशान किया था. मीडिया से बातचीत में से एक में, उसने कहा था:

एक पहेली न सुलझा पाने पर सोनम कपूर को इंटरनेट यूजर्स ने जमकर ट्रोल किया। 2018 में, सोनम ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक 'कितने त्रिकोण' पहेली साझा की थी, और नेटिज़न्स ने गणित में उनके खराब ज्ञान के आधार पर उनका मज़ाक उड़ाया था। सही जवाब न मिलने पर उन्हें कई भद्दी टिप्पणियां और नफरत मिली। आईक्यू 

हालांकि, यह इकलौता मौका नहीं है जब सोनम को बुरी तरह ट्रोल किया गया। कई फैशन के प्रति उत्साही लोगों ने अक्सर उनके सार्टोरियल पिक्स आईक्यू लेवल के लिए उनके प्रति अभद्र टिप्पणियों की ओर इशारा किया है।

यहां तक ​​कि बॉलीवुड के 'ग्रीक गॉड' को भी सेलेब्रिटी ट्रोलिंग के मामले में नहीं बख्शा गया। एक बार उन्होंने एक पुराना इंटरनेट ट्रेंड ट्वीट किया था जिसमें लोगों को एक ड्रेस दिखाई जाती है और ड्रेस के रंग के बारे में पूछा जाता है। ऋतिक का इतना घटिया आईक्यू लेवल और ट्रेंड टाइमलाइन से इतना पीछे देखकर इंटरनेट पागल हो गया था। कमेंट थ्रेड पर इंटरनेट यूजर्स ने उन्हें जमकर ट्रोल किया। उनमें से एक ने तो यहां तक ​​लिखा, ''ऋतिक रोशन ने फिर साबित कर दिया कि जिम दिमाग की मसल्स बनाने की जगह नहीं है.

हाल ही में जान्हवी कपूर को गणित पसंद करने वाले छात्रों पर टिप्पणी करने के लिए इंटरनेट यूजर्स द्वारा ट्रोल किया गया था। कर्ली टेल्स के साथ एक साक्षात्कार में, धड़क अभिनेत्री ने बात की थी कि स्कूल में उनके पसंदीदा विषय क्या थे। जिस पर, उसने खुलासा किया कि यह इतिहास और साहित्य है। हालाँकि, उसने आगे उल्लेख किया कि वह गणित से नफरत करती थी क्योंकि वह कभी भी इसके उपयोग को नहीं समझती थी। उन्होंने यह भी कहा कि गणित लोगों को मंदबुद्धि बना देता है। उसने आईक्यू लेवल कहा था:

जैसे ही यह वीडियो इंटरनेट पर आया, सोशल मीडिया यूजर्स ने एक्ट्रेस के खराब आईक्यू लेवल के लिए उन्हें खरी-खोटी सुनानी शुरू कर दी। उनमें से एक ने कमेंट किया, "आर्यभट्ट बी लाइक: तमहारी आईक्यू चेक करने के लिए ही जीरो इंवेंट किया था।" जबकि एक अन्य नेटिजन ने लिखा, "यार अगर गणित ने लोगों को मंदबुद्धि बना दिया, तो हम अभी भी गुफाओं में रहने वाले लोग होंगे।"

राष्ट्रपति का नाम गलत बताने पर आलिया भट्ट की क्रूर ट्रोलिंग के बाद बारी थी टाइगर श्रॉफ की। बाघी अभिनेता ने "मुखर्जी?" के रूप में एक भ्रमित जवाब दिया। जब बागी 2 के प्रमोशनल इवेंट में रैपिड-फायर राउंड के दौरान उनसे भारत के राष्ट्रपति के नाम के बारे में पूछा गया। वीडियो के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल होते ही लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया था।

सोशल मीडिया यूजर्स में से एक ने ट्वीट किया, "'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' #TigerShroff भारतीय राष्ट्रपति के नाम का जवाब देने में विफल रहा। इससे पता चलता है कि भारतीय शिक्षा प्रणाली कितनी खराब है, यहां तक ​​कि 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' के पास भी जीरो आईक्यू है।" जबकि एक अन्य उपयोगकर्ता ने आलिया पर उंगली उठाई और टाइगर को ट्रोल किया, जैसा कि उपयोगकर्ता ने लिखा, "टाइगर श्रॉफ ने अपने SOTY पूर्व छात्रों आलिया से सबक लिया कि कैसे राष्ट्रपति का नाम गलत किया जाए।"

शिल्पा शेट्टी को एक बार जॉर्ज ऑरवेल की पुस्तक, 'एनिमल फार्म' की गलत व्याख्या करने के लिए क्रूरता से ट्रोल किया गया था, जो कि रूसी क्रांति 1917 पर आधारित है। जब स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा परिषद (CISCE) ने हैरी पॉटर श्रृंखला को अंग्रेजी साहित्य पाठ्यक्रम के एक भाग के रूप में शामिल करने का निर्णय लिया था। , शिल्पा ने इस पर टिप्पणी की थी और कहा था:

जैसे ही उनकी टिप्पणी लाइव हुई, Twitteratti मदद नहीं कर सका लेकिन अपनी गलती को इंगित किया और उसका मजाक उड़ाया। उनमें से एक ने लिखा, 'बच्चों को वॉल स्ट्रीट का वुल्फ देखना चाहिए। यह एक भेड़िये के बारे में है जिसने कड़ी मेहनत की और एक शेयर दलाल बन गया। #ShilpaShettyReviews,” जबकि एक अन्य ने टिप्पणी की, “फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे एक अद्भुत रंग पुस्तक है। बच्चे इसे पसंद करेंगे।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ